सड़क निर्माण और रिपेयर के लिए 76 करोड़ रुपये पास

रुद्रपुर।… उधमसिंह नगर जिले मे लंबे समय से खस्ताहाल ग्रामीण सड़कों से जल्द निजात मिलने की एक बड़ी उम्मीद जगी है. जिला योजना से फिलहाल 49 करोड़ का बजट स्वीकृत हो गया है. इसके बाद जल्द ही 27 करोड़ की योजनाओं को भी मंजूरी मिलने वाली है.

जिले के सभी सातों ब्लाकों में लंबे समय से ग्रामीण सड़कें खस्ता हाल हैं और लोगों की श‍िकायतें आसमान पर पहुंच गई हैं. मरम्मत न होने से कई सड़कें तो जड़ से ही उधड़ चुकी हैं. सड़कों की दशा न सुधरने से इन मार्गों पर लोगों का पैदल चलना दूभर हो रहा है और आए दिन सड़क दुर्घटनाएं भी आम बाद हो गई है. सड़कों को सुधारने के लिए क्षेत्रवासी कई बार धरना-प्रदर्शन भी कर चुके हैं.

आखिरकार अब उनकी माग पर जिला प्रशासन ने सुध ले ली है. जिला योजना से वित्तीय वर्ष 2014-15 के लिए हाल ही में सरकार ने 321 कार्यों के लिए 49 करोड़ का बजट पास कर दिया है. बजट से कुल 94 किमी. लंबी सड़कों की मरम्मत व पुनर्निर्माण और पुलियों का निर्माण किया जाएगा. साथ ही वित्तीय वर्ष 2015-16 के लिए जिला योजना से ही 27 करोड़ के नए प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजे गए हैं.

इससे 55 किमी. लंबी सड़कों की मरम्मत व पुर्ननिर्माण किया जाएगा. इन प्रस्तावों को भी जल्द ही सरकार की मंजूरी मिलने की उम्मीद है. इसके बाद जिले के जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, सितारगंज व खटीमा ब्लॉक की सड़क समस्या दूर हो जाएगी.