पूर्व सैनिकों को एक बार फिर मिलेगा देशसेवा का मौका, 24 फरवरी को रानीखेत में भर्ती

रानीखेत।… कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर (केआरसी) के भूतपूर्व सैनिकों को देशसेवा का एक और मौका मिलेने वाला है. देश की सीमाओं की हिफाजत कर चुके इन जांबाजों को सेना अपनी डिफेंस सर्विस कोर (डीएससी) में एक बार फिर भर्ती करने जा रही है. केआरसी मुख्यालय में 24 फरवरी को देश के अलग-अलग राज्यों से भूतपूर्व सैनिक दोबारा कसौटी पर कसे जाएंगे.

जीएसओ-वन (ट्रेनिंग) मेजर जी. राममोहन के मुताबिक केआरसी के पूर्व सैनिकों की डीएससी में भर्ती रैली 24 फरवरी को कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर में होगी. जिन भूतपूर्व सैनिकों ने कार्यालय में भर्ती परीक्षा के लिए नाम पंजीकृत कराया है, उन्हीं को भर्ती में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी.

अभ्यर्थियों की उम्र 48 वर्ष से कम और मेडिकल केटेगरी शेप-वन होना चाहिए. इसके साथ ही सेवानिवृत्त समय पांच साल से ज्यादा नहीं होना चाहिए. भर्ती के तहत 24 फरवरी को प्रारंभिक स्क्रीनिंग व शारीरिक मापदंड होगा. दो मार्च को डॉक्टरी टेस्ट किया जाएगा. भर्ती में आने वाले अभ्यर्थियों को डिस्चार्ज बुक की मूल प्रति, एजीआइ एक्सडेंडेड इंश्योसरेंस प्रमाणपत्र, शैक्षिक व नजदीकी पुलिस कार्यालय से जारी चरित्र प्रमाणपत्र की मूल प्रति लानी होगी.