AAP को दिल्ली में मिली एतिहासिक जीत, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. AAP की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को फोन करके बधाई दी है. उन्होंने खुद ही ट्विटर पर इस बात की जानकारी भी दी है. प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा है कि अरविंद केजरीवाल से फोन पर बात की और उन्हें जीत की बधाई दी. दिल्‍ली के विकास में केंद्र से पूरे सहयोग का ‌आश्वासन दिया है.

आम आदमी पार्टी नेता भगवंत मान ने कहा है‌ कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल के बीच बातचीत हुई है. उन्होंने कहा‌ है अरविंद केजरीवाल जल्द ही प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे. दिल्‍ली में बीजेपी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी ने भी ट्विटर पर अरविंद केजरीवाल को भी बधाई दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि अरविंद केजरीवाल को पूरे नंबर. अब वह दिल्‍ली को उस ऊंचाई पर लेकर जाएं, जिस पर इसे होना चाहिए. दिल्ली को वर्ल्डक्लास सिटी बनाएं. हालांकि किरण बेदी स्वयं कृष्णा नगर से चुनाव हार गईं.

AAP की जीत पर कांग्रेस नेता अजय माकन ने भी अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है.

आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने 26 हजार वोटों से जीत दर्ज की है. केजरीवाल 14 फरवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथग्रहण करेंगे. आम आदमी पार्टी को मिले बहुमत पर अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को बधाई दी है. केजरीवाल ने अपनी मेहनत और जीत के प्रति अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल का भी धन्यवाद किया. केजरीवाल ने कहा, ‘हमें बीजेपी और कांग्रेस की तरह अहंकार नहीं करना है. जनता ने जैसा जनादेश दिया है, मुझे डर लग रहा है. अगर हमने अहंकार किया तो जनता पांच साल बाद हमें भी सबक सिखा देगी.’

प्रधानमंत्री मोदी की अरविंद केजरीवाल को दी गई बधाई कई मायनों में महत्वपूर्ण है. दिल्ली ‌विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार रैलियां की थीं. उन्होंने आम आदमी पार्टी पर कई बार निशाना साधा, लेकिन नाम एक बार भी नहीं लिया. मोदी के भाषणों में आम आदमी पार्टी के किसी नेता का भी जिक्र नहीं आया. लोकसभा चुनावों में अरव‌िंद केजरीवाल ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़़ा था. पिछले साल दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल ने गुजरात का दौरा किया और मोदी के विकास के दावों के खिलाफ कई बयान दिए थे. केजरीवाल और AAP के कार्यकर्ताओं ने उस समय मोदी से मुलाकात करने की कोश‍िश भी की थी. मोदी उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री थे, हालांकि उन्होंने केजरीवाल और AAP कार्यकर्ताओं से मुलाकात नहीं की थी. आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास ने इस तरह जताई जीत की खुशी.

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने इस तरह से जतायी खुशी.

राहुल गांधी ने बधाई दी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी AAP की जीत पर अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है. राहुल ने कहा, ‘दिल्ली की जनता ने AAP को चुना है और हम इसका सम्मान करते हैं.’ यूपी के मुख्यमंत्री अखि‍लेश यादव ने भी ट्विटर पर आम आदमी पार्टी को बधाई दी है. इसके अलावा आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद ने पहले ट्विटर और फिर फोन पर केजरीवाल को बधाई दी है.