फरीदाबाद: फुटबॉल प्रतियोगिता में गढ़वाल सभा का BN स्कूल बना चैंपियन

जर्मनी की एक कंपनी द्वारा आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता में फरीदाबाद का बी.एन. पब्लिक स्कूल चैंपियन बना है. गौरतलब है कि बी.एन पब्लिक स्कूलों का संचालन यहां की गढ़वाल सभा द्वारा किया जाता है.

‘U-Dream Football’ संस्था ने फरीदाबाद के नाहर सिंह स्टेडियम में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया. इसमें कुल 24 स्कूलों ने भाग लिया. इसमें रयान इंटरनेशनल, डीपीएस और एपीजे जैसे स्कूलों की मौजूदगी के बावजूद बी.एन. स्कूल ने बाजी मारी.

प्रतियोगिता में नॉकआउट प्रणाली के तहत कुल 5 मैच कराए गए. इस प्रतियोगिता में 14 साल से कम आयु के 30 बच्चों का चयन किया गया. 24 स्कूलों में से बी.एन. पब्लिक स्कूल ने पहला स्थान हासिल किया. बीएन पब्लिक स्कूल के बच्चों ने 4 राउंड जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई. इस प्रतियोगिता के जरिए 2017 में आयोजित होने वाले फुटबॉल विश्व कप के लिए ख‍िलाड़‍ियों का चयन हुआ.

इस चयन प्रक्रिया के तहत बी.एन. पब्लिक स्कूल के कक्षा 4 के छात्र अमन को चुना गया है. स्कूल के प्रिंसिपल गजेंद्र चौधरी ने छात्रों को उनकी सफलता के लिए बधाई दी और कहा की भविष्य में भी विद्यार्थ‍ियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के मौके मिलते रहेंगे.

इस मौके पर गढ़वाल सभा के अध्यक्ष राकेश घ‍िल्ड‍ियाल व कोषध्यक्ष पी.एन. भट्ट ने भी छात्रों को उनकी सफलता के लिए बधाई दी.