15 साल से रास्ते पर कब्जा करके फसल उगा रहा था, प्रशासन ने खुलावाया रास्ता

रुड़की।… ढंडेरा गांव में पिछले 15 साल से बंद पड़ा एक आम रास्ता तहसील प्रशासन की टीम ने सोमवार को खुलवा दिया है. इससे पहले ढंडेरा गांव के ग्रामीणों ने एसडीएम मोहम्मद नासिर से शिकायत की थी कि गांव के ही शहीद नामक व्यक्ति ने आम रास्ते पर जबरन कब्जा किया हुआ है.

शहीद नाम का वह व्यक्ति रास्ते की जमीन पर कब्जा करके फसल उगा रहा था. इसके कारण लोगों का रास्ते से आना-जाना बंद हो गया था. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि रास्ता खुलवाने की मांग करने पर आरोपी व्यक्ति ग्रामीणों से लड़ाई करने लगता था.

आम रास्ता बंद होने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम मोहम्मद नासिर ने नायब तहसीलदार चित्र कुमार त्यागी को अवैध कब्जा हटवाए जाने के लिए कहा, जिस पर सोमवार को नायब तहसीलदार चित्र कुमार त्यागी, राजस्व निरीक्षक ओमवीर सिंह व लेखपाल अनिल गुप्ता पुलिसकर्मियों को साथ लेकर मौके पर पहुंचे.

गांव के भू-अभिलेख व भूचित्र के अनुरूप मौके की पैमाइश कराई गई. जिसमें आम रास्ते पर अवैध कब्जा होने की पुष्टि हुई और वहां पर ईख की फसल खड़ी होना पाया गया. इस पर तहसील प्रशासन की टीम ने रास्ते की भूमि पर उगाई गई ईख की फसल को कटवाकर अवैध कब्जा हटवा दिया. लेखपाल अनिल गुप्ता ने बताया है कि अब रास्ते से ग्रामीणों का आना-जाना शुरू हो गया है, जबकि अब तक लोग दूसरे रास्ते से होकर आ-जा रहे थे.