चौखुटिया: दिनदहाड़े गांव में घुसा गुलदार, दहशत में क्षेत्रवासी

अल्मोड़ा जिले में चौखुटिया विकास खंड के अंतर्गत कई ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार के घुस आने से ग्रामीण दहशत के साए में जी रहे हैं. रविवार को गुलदार दिनदहाड़े गांव में घुस आया और उसने खेत में काम कर रही एक महिला पर झपटा मारने की कोश‍िश की. बाद में हल्ला हो जाने पर वह भाग गया, जबकि दूरस्थ गांव पांडेजर-तिलपाड़ा में भी एक गुलदार ने गाय पर वार करने की भरपूर कोशिश की.

रविवार को दोपहर बाद यहां बाजार से लगे गांव दिगौत में गुलदार ने दस्तक दी, जो टेलिफोन ऑफिस के पास सड़क के किनारे स्थित एक खेत में छिपा हुआ था. पास में खेत से घास निकाल रही महिला कमला देवी की उस पर नजर पड़ गई. इसके साथ ही एक अन्य महिला ने पत्थर मारकर उसे भगाने की कोशिश की तो वह झपटने लगा. बाद में आसपास से पहुंचे लोगों ने शोर मचाया तो गुलदार भाग गया.

ग्रामीणों ने विभाग को सूचना दे दी है. इधर दोपहर में विकास खंड के दूरस्थ गांव पांडेजर-तिलपाड़ा में भी गुलदार ने गाय पर वार करने का प्रयास किया, जिसे फिर ग्वालों ने भगा दिया. रीठाचौरा में भी ग्रामीण गुलदार के डर के साए में जी रहे हैं. ग्रामीणों की मांग है कि गुलदार को पिंजरे में कैद किया जाए.