HSBC बैंक की लिस्ट में नाम आने पर सफाई देने का दौर जारी…

नई दिल्ली

एक अंतरराष्ट्रीय संगठन के पत्रकारों ने स्विट्जरलैंड के एचएसबीसी बैंक में अकाउंट रखने वाले दुनियाभर के करीब एक लाख अकाउंट होल्डर्स की लिस्ट जारी की है. इसमें भारत के भी 1195 लोगों के नाम हैं. लिस्ट में अपना नाम आने के बाद मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी और जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल ने बयान देते हुए कहा कि उनका किसी तरह का अवैध खाता नहीं है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रवक्ता के अनुसार, ‘मुकेश अंबानी का दुनिया में किसी जगह गैरकानूनी बैंक खाता नहीं है.’ वहीं अनिल अंबानी के प्रवक्ता का कहना है कि उनका स्विट्जरलैंड में एचएसबीसी बैंक में कोई खाता ही नहीं है.

गोयल ने भी बयान दिया है कि उनके पास किसी प्रकार का कालाधन नहीं है, साथ ही उन्होंने कहा कि मैं सभी नियमों का पालन कर रहा हूं. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता नारायण राणे ने भी ब्यान देते हुए कहा ‘न तो मेरा, न ही मेरी पत्नी या मेरे परिवार के किसी सदस्य का विदेश में कोई खाता है.’

जबकि प्रमुख अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की मानें तो एचएसबीसी की सूची में कुल 1,195 भारतीयों का नाम है, जिनके खातों में 25,420 करोड़ रुपये की बड़ी रकम जमा है.