खंभे से टकराया ट्रक, सिडकुल में 12 घंटे तक गुल रही बिजली

लकड़ी से भरे एक ट्रक ने शहर में बिजली के पोल में टक्कर मार दी. इसके बाद सिडकुल एरिया की दर्जनों फैक्ट्रियों में करीब 12 घंटे तक बिजली आपूर्ति ठप रही. बिजली नही आने से यहां उत्पादन पर भारी प्रभाव पड़ा. बिजली विभाग ने करीब 12 घंटे बाद रविवार को मरम्मत कराने के बाद आपूर्ति बहाल की.

शनिवार की रात करीब एक बजे सिडकुल स्थित एक फैक्ट्री में लकडि़यां लेकर जा रहा है ट्रक सेक्टर नौ स्थित एक बिजली के पोल से टकरा गया था. इससे पोल क्षतिग्रस्त होकर ट्रक पर टिक गया. दुर्घटना के बाद करंट फैलने के डर से ड्राइवर ट्रक को मौके पर ही छोड़कर चला गया. ट्रक की टक्कर से पोल के क्षतिग्रस्त होने से बिजली लाइन टूट गई.

इससे सेक्टर नौ की 50 के करीब फैक्ट्रियों में रात में बिजली सप्लाई ठप हो गई. आपूर्ति ठप होने की शिकायत पर जब बिजली विभाग के अधिकारियों ने जांच की तो उन्हें घटना का पता चला. रविवार को उन्होंने ट्रक को हटाकर क्षतिग्रस्त पोल हटाया और लाइन की मरम्मत कर दोपहर बाद आपूर्ति बहाल की गई.

बिजली आपूर्ति ठप होने से फैक्ट्रियों को जनरेटर से काम चलाना पड़ा, तो कुछ फैक्ट्रियों में पूरी तरह काम ठप रहा. एसडीओ संजय चौहान ने बताया कि सेक्टर नौ में ट्रक की टक्कर से पोल टकराने से बिजली लाइनें टूट गईं और करीब 12 घंटे से आपूर्ति ठप रही.