लो आ गई परीक्षा की घड़ी! 16 से 28 तक होंगे स्कूलों में सालाना एग्जाम

हरिद्वार।… सेकेंडरी स्तर के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की वार्षिक परीक्षा की तारीखें घोषित कर दी गई है. परीक्षा 16 से 28 फरवरी के बीच संपन्न होगी. सीईओ ने परीक्षा के मद्देनजर सभी प्रिंसिपल और हेडमास्टरों को स्कूलों के विषयाध्यापकों से प्रश्न पत्रों के सेट तैयार कराने के निर्देश दिए हैं.

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 10 मार्च से शुरू होनी है. मार्च के पहले हफ्ते में होली की छुट्टी के चलते परीक्षा कराने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए सीईओ डॉ. मुकुल सती ने सरकारी और प्राइवेट स्कूलों (सेंकेंडरी स्तर) जहां कक्षा छह से दस और बारह तक की कक्षाएं संचालित होती है, उन्हें 16 से 28 फरवरी के बीच परीक्षा संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने स्कूलों के प्रिंसिपल और हेडमास्टर को अलग-अलग विषयों के टीचर्स से प्रश्न पत्रों के सेट बोर्ड परीक्षा के पैटर्न पर तैयार कराने को कहा है. उन्होंने कहा कि प्रश्न पत्र लीक होने पर संबंधित स्कूल के संस्थाध्यक्ष जिम्मेदार होंगे. सीईओ ने बताया कि सर्व शिक्षा अभियान के परियोजना निदेशक के निर्देशानुसार कक्षा एक से आठ की बाल मैत्री परीक्षा कराई जाएगी.

सीईओ ने सभी बीईओ को परीक्षा के संबंध में संबंधित ब्लॉक अंतर्गत सरकार और प्राइवेट स्कूलों को अवगत कराने के भी निर्देश दिए हैं.