दिल्ली का दंगल जारी, 70 विधानसभा सीटों के लिए हो रही है वोटिंग

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव के तहत आज 70 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. वोटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हो गई और शाम 6 बजे तक जारी रहेगी. चुनाव आयोग ने राजधानी के 741 पोलिंग बूथ को संवेदनशील और 191 को ‘अति संवेदनशील’ बताया है. मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और इसके लिए दिल्ली में 80 हजार से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के युवा वोटरो से बड़ी संख्या में वोट करने की अपील की. AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी दिल्ली के लोगों से अपील की कि वो घरों से बहार निकल कर वोट जरूर करें.

बीजेपी और AAP के बीच इस रोमांचक मुकाबले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जनमत संग्रह तक बताया जा रहा है. हालांकि, बीजेपी नेतृत्व ने इससे इनकार किया है. 70 सीटों पर होने जा रहे चुनाव में दिल्ली कुल 1.33 करोड़ से ज्यादा मतदाता कुल 673 उम्मीदवारों की राजनीतिक किस्मत इवीएम मशीनों में बंद कर रहे हैं.

मतदान के लिए समूची दिल्ली में 12,177 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. इस बार आप और बीजेपी में कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है. तमाम ओपिनियन पोल में AAP को बहुमत में सरकार बनाते हुए दिखाया गया है. दिल्ली में पिछले 16 साल से सत्ता से दूर बीजेपी ने टीम अन्ना की पूर्व सदस्य किरण बेदी को पार्टी में लाकर और उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दांव खेला है. बताया जाता है कि इससे पार्टी के कुछ नेता और पदाधिकारी व कार्यकर्ता इस बात से नाखुश हैं.

उधर, दिल्ली से घोंडा विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार साहब सिंह चौहान की स्कोडा कार पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया. यह हमला हेलमेट और पत्थर से किया गया. ये घटना उनके घर से कुछ ही दूरी पर हुई और उस समय कार में विधायक का बेटा और दो कार्यकर्ता सवार थे.

मंगोलपुरी से बीजेपी उम्मीदवार सुरजीत कुमार को पुलिस ने शराब बांटने के आरोप में हिरासत में ले लिया है. उन्हें जनता के बीच रंगे हाथों पुलिस ने पकड़ा.