रावत-बहुगुणा के बीच बर्फ पिघलाने की कोश‍िश, साकेत बहुगुणा ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

देहरादून।… उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत और पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के बीच सियासी रुतबे को लेकर छिड़ी जंग में अब बीच-बचाव की कोशिशें भी तेज हो गई हैं. गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री बहुगुणा के बेटे साकेत बहुगुणा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के साथ मुख्यमंत्री हरीश रावत से मुलाकात की.

उधर, राज्य के सियासी हालात पर भी कांग्रेस हाईकमान नजर बनाए हुए है. मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर उन्हें राज्य के हालात की पूरी जानकारी दी.

मुख्यमंत्री रावत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय इन दिनों दिल्ली विधानसभा चुनाव के सिलसिले में दिल्ली में ही हैं. मुख्यमंत्री ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर राज्य में विकास के साथ ही पार्टी के अंदरूनी हालात की जानकारी दी.

सूत्रों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री बहुगुणा के ऊधमसिंहनगर में 15 फरवरी को जनाक्रोश रैली के ऐलान का संज्ञान कांग्रेस हाईकमान ने भी लिया है. सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री को सियासी हालात पर काबू रखने को कहा गया है. उधर, दोनों दिग्गज नेताओं के बीच खिंचाव में नया मोड़ आया. इसे दोनों के बीच सुलह की कोशिशों के तौर पर देखा जा रहा है.

पूर्व मुख्यमंत्री बहुगुणा के बेटे साकेत बहुगुणा ने गुरुवार को किशोर उपाध्याय के साथ मुख्यमंत्री से मुलाकात की. सूत्रों की मानें तो बीतचीत के दौरान राज्य से जुड़े सियासी मसलों पर भी चर्चा हुई. उधर, हाईकमान की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी के साथ ही कुछ अहम सरकारी दायित्वों की घोषणा जल्द हो सकती है. दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा से पहले या तुरंत बाद इस मामले में कार्रवाई हो सकती है.