CM की चिट्ठी तो मिली, लेकिन जनाक्रोश रैली पर कायम हूं: बहुगुणा

उत्तराखंड के पू्र्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा का कहना है कि उन्हें सीएम हरीश रावत की चिट्ठी मिल गई है. उन्होंने कहा, ‘चिट्ठी पढ़कर मैं संतुष्ट तो हूं, लेकिन जब तक मेरी मांग पर कैबिनेट कोई निर्णय नहीं ले लेती तब तक ऊधमसिंह नगर में होने वाली जनाक्रोश रैली पर कायम हूं.’

पूर्व मुख्यमंत्री ने एक प्रमुख हिन्दी अखबार ‘अमर उजाला’ से बातचीत में बताया कि मुख्यमंत्री की ओर से उन्हें लिखी गई चिट्ठी मिल गई है. चिट्ठी से मैं संतुष्ट हूं और उनकी बात पर विश्वास है. उन्होंने मेरी ओर से उठाई मांग और सवालों पर चिंता व्यक्त कर सहमति जताई है. मुझे विश्वास है कि मेरी मांग और सुझाव मंत्रिमंडल स्वीकार करेगी.

मुख्यमंत्री के आश्वासन और चिट्ठी के बाद 15 फरवरी की रैली निरस्त किए जाने के सवाल पर बहुगुणा ने कहा कि इस पर मंत्रिमंडल के फैसले के बाद ही कोई टिप्पणी करुंगा. फिलहाल 15 फरवरी की रैली अभी निरस्त नहीं की गई है.

गौरतलब है कि बहुगुणा ने पिछले दिनों वर्ग-4 और श्रेणी 1 ख की जमीनों के नियमितिकरण की मांग को लेकर मुख्यमंत्री हरीश रावत को चेतावनी भरे लहजे में चट्ठी लिखकर 15 फरवरी को ऊधमसिंह नगर में जनाक्रोश रैली की घोषणा की थी. उस चिट्ठी के जवाब में सीएम ने बहुगुणा को चिट्ठी लिखकर उनकी एक मांग वर्ग-4 की जमीन पर अगली कैबिनेट में फैसला लेने और श्रेणी 1 ख पर कानूनी और अन्य पहलुओं व पक्षों की रायशुमारी कर समाधान निकालने का आश्वासन दिया है.