पुर्तगाल के क्लब से खेलेंगे उत्तराखंड के फुटबॉल ख‍िलाड़ी मनीष मैठाणी

देहरादून।… इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) में बेहतरीन प्रदर्शन करके उत्तराखंड का मान-सम्मान बढ़ाने वाले फुटबॉलर मनीष मैठाणी के नाम अब एक और उपलब्धि जुड़ गई है. मनीष अब फुटबॉल खेलने के लिए पुर्तगाल जाने वाले हैं और वहां के एक क्लब की ओर से मैदान में उतरेंगे. उनके खेल से प्रभावित उनकी आइएसएल टीम एफसी पुणे सिटी ने ही उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए पुर्तगाल भेजने का फैसला किया है.

इंडियन सुपर लीग की शुरुआत से ही भारतीय फुटबॉलरों के चमकने की उम्मीद की जा रही थी. शायद ही किसी ने सोचा होगा कि उत्तराखंड का एक युवा फुटबॉल में इस तरह से अपना नाम करेगा. मनीष मैठाणी फुटबॉल क्लब पुणे सिटी की ओर से अगले हफ्ते पुर्तगाल जाने वाले हैं. पुर्तगाल में वे वहां के क्लब विटोरिया डि गुमिरेस की बी टीम की ओर से खेलेंगे.

भारतीय और पुर्तगाली दोनों क्लबों के बीच मनीष के लिए 30 जून 2015 तक का करार हुआ है. स्पो‌र्ट्स कॉलेज के छात्र रहे मनीष मैठाणी देश के चोटी के फुटबॉल क्लब मोहन बागान और मोहम्मडन स्पोर्टिंग की ओर से भी खेल चुके हैं. इन क्लबों में शानदार प्रदर्शन के आधार पर ही मनीष का चयन आइएसएल में पुणे सिटी में किया गया था.

27 साल के मनीष मैठाणी बताते हैं कि देश के फुटबॉल खिलाडि़यों को बहुत ही कम ऐसे मौके मिलते हैं. उन्होंने इस उपलब्धि के लिए फुटबाल क्लब पुणे सिटी के मैनेजमेंट का धन्यवाद दिया है.