SIT हुई पुरानी बात, अब उत्तराखंड के पास होगी टीम S.W.A.T

देहरादून।… एसआईटी हुई पुरानी बात, अब उत्तराखंड के पास होनी अपनी टीम स्वाट. जी हां राज्य के पुलिस मुख्यालय ने स्पेशल वेपन एंड टेक्टिस (स्वाट) दल का खाका तैयार कर लिया है. इसके तहत राजय में करीब आठ स्वाट टीमें बनाई जाएंगी.

इनमें तैनात अफसरों को राष्ट्रीय पुलिस अकादमी, हैदराबाद में शुरुआती ट्रनिंग दी जाएगी. इस दल की कमान अपर पुलिस महानिदेशक, इंटेलीजेंस अशोक कुमार को सौंपी गई है.

पुलिस मुख्यालय की ओर से हाल ही में आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) को स्वाट गुलदार में बदलने का निर्णय लिया गया है. इसके तहत अभी तक एटीएस में तैनात 120 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को स्वाट में लाया जाएगा.

इसका मकसद सिर्फ एक है और वह यह कि इन कर्मियों का बेहतर इस्तेमाल किया जाना. सोमवार को पुलिस मुख्यालय में हुई बैठक में स्वाट टीम का खाका खींचा गया.

डीजीपी बीएस सिद्धू ने के अनुसार स्वाट टीम गठित करने के लिए खाका तैयार है. इसके तहत छह से आठ टीमें बनाई जाएंगी. इन्हें ट्रेनिंग के लिए हैदराबाद भेजा जाएगा. इसके अलावा इन्हें नेशनल सिक्योरिटी गार्ड और स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) के तहत समय-समय पर चलाए जाने वाला स्पेशल ट्रेनिंग भी दिया जाएगा.