उत्तराखंड के युवाओं के लिए सुनहरा मौका लेकर आई ‘किंग्स 11 पंजाब’

क्रिकेट में ऊंचा नाम कमाने का सपना देखने वाले उत्तराखंड के युवाओं के लिए एक बड़ा मौका आ गया है. अगर आप भी क्रिकेट खेलते हैं और प्रोफेशनल क्रिकेट में अपना बड़ा नाम करने का सपना देखते हैं तो आईपीएल टीम ‘किंग्स इलेवल पंजाब’ एक बड़ा मौका लेकर राज्य में आ रही है. राज्य के चार शहरों में ट्रायल होंगे और इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. अगर आप ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाते हैं तो निराश ना हों ट्रायल स्थल पर भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. रजिस्ट्रेशन 15 फरवरी तक होंगे और दून डिफेंस अकेडमी में भी रजिस्ट्रेशन की सुविधा है.

ट्रायल आयोजक वुड्स यूनाईटेड के पार्टनर प्रशांत मिश्रा के अनुसार ‘किंग्स इलेवन पंजाब’ युवाओं को नया मंच देने की कोशिश कर रहा है. कुल 10 राज्यों और शहरों में ट्रायल रखे गए हैं, जहां से पहले दौर में करीब 500 खिलाड़ियों का चयन होगा. टीम के आधिकारिक कोच ट्रायल में चुने गए खिलाड़ियों को परखेंगे और करीब 100 खिलाड़ियों का चुनाव करेंगे. इनमें से 32 खिलाड़ियों को अंतिम ट्रायल में चुना जाएगा. किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच संजय बांगर मोहाली में होने वाले फाइनल ट्रायल में खिलाड़ियों को चुनेंगे.

ट्रायल के फाइनल खिलाड़ियों की सूची फरवरी अंत या मार्च के पहले हफ्ते में जारी होगी. चुने गए खिलाड़ियों को ‘किंग्स कप’ में खेलने का मौका मिलेगा, जो मार्च के दूसरे हफ्ते में होने की संभावना है. इसमें किंग्स इलेवन की आईपीएल टीम के खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे. उन्होंने बताया कि ‘किंग्स कप’ पिछले पांच सालों से कराया जा रहा है, जिसमें से अभी तक 10 से ज्यादा खिलाड़ी निकलकर आए हैं. अक्षत पटेल, मनन बोहरा आदि भी ‘किंग्स कप’ से ही टीम में पहुंचे हैं.

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए किंग्स इलेवन की वेबसाइट www.kxip.in पर जा सकते हैं. रजिस्ट्रेशन शुल्क के तौर पर 1750 रुपये चुकाने होंगे. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने पर एक कोड मिलेगा, उसे ट्रायल के दौरान लाना जरूरी होगा.

यहां होंगे ट्रायल

5-6 फरवरी ग्राफिक ऐरा विश्वविद्यालय, देहरादून
8-9 फरवरी एनआईटी, श्रीनगर, पौड़ी गढ़वाल
10-11 फरवरी रुड़की इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी, रुड़की
17-18 फरवरी एयूनिटी कॉलेज काशीपुर रोड़, रुद्रपुर

उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, जम्मू एवं कश्मीर, महाराष्ट्र, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और मुंबई में भी हो रहे हैं ट्रायल.