शर्मनाक: रुपयों की कमी के कारण औली में स्कीईंग प्रतियोगिता रद्द

चमोली।… उत्तराखंड के औली में इसी महीने 23 से 27 फरवरी तक होने वाली राष्ट्रीय स्कीईंग प्रतियोगिताओं को स्थगित कर दिया गया है. इन प्रतियोगिताओं के स्थगित होने का कारण बेहद शर्मनाक है. WGFI (विंटर गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया) ने प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए पर्याप्त धन न मिलना और समय की कमी होना कारण बताया है.

उत्तराखंड विंटर गेम्म एसोसिएशन के अध्यक्ष एसएस पांगती का कहना है कि नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (निम) ने औली में राष्ट्रीय स्कीईंग प्रतियोगिता कराने के लिए सरकार के पास 80 लाख रुपये का प्रस्ताव रखा था, जिसमें से सिर्फ 40 लाख रुपये ही स्वीकृत हुए हैं.

निम ने अब यह प्रतियोगिता संचालित करने से ही हाथ खड़े कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि देहरादून में हुई पर्यटन समिति की बैठक में औली में राष्ट्रीय जूनियर और सीनियर स्कीईंग प्रतियोगिता कराने के लिए समय की कमी होना बताया गया है.

auli

निर्णय लिया गया है कि इन्हीं तारीखों पर औली में कार्निवाल कराने का निर्णय लिया गया है, जिसमें देशभर के स्कीयर के बजाय स्थानीय स्कीईंग के खिलाड़ियों को बुलाकर उन्हें ट्रेनिंग दी जाएगी. WGFI के सचिव रोशन लाल ठाकुर का कहना है, हमने सरकार को 20 से 27 फरवरी तक प्रतियोगिता करने का सुझाव दिया था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है.