पुल निर्माण के लिए 154 लाख रुपये मंजूर, अब घर तक पहुंचेगी सड़क

अल्मोड़ा।… जागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में हजारों लोगों को सड़क सुविधा का लाभ देने के उद्देश्य से सरकार ने 15 मीटर स्पान के तीन टी ब्रिज के निर्माण को हरी झंडी दिखा दी है. इन पुलों के निर्माण के लिए सरकार ने 154.62 लाख रुपये भी मंजूर किए हैं. इससे क्षेत्र की जनता को फायदा मिलेगा और उन्हें घर के आसपास तक सड़क सुविधा मिलेगी

जागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों कुशल बैंड-थुवा सिमल मोटर मार्ग का निर्माण कार्य भी किया जा रहा है. इस मार्ग के निर्माण के दौरान तीन जगहों पर पुल का निर्माण होना था. इन पुलों के नहीं होने की वजह इस मार्ग के निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो पा रहा था.
जागेश्वर विधानसभा के विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल की कोश‍िशों से इन तीन पुलों के निर्माण के लिए विभाग ने 154.62 लाख रुपये का प्रस्ताव प्रदेश सरकार को भेजा था. इस प्रस्ताव को टीएसी वित्त द्वारा परीक्षण के बाद सही पाया. सरकार ने इन तीन टी-ब्रिजों के निर्माण के लिए प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति दे दी है.

कार्यदायी संस्था के अधिकारियों ने कहा है कि पुलों के लिए मंजूरी मिलने के बाद अब इनका निर्माण शुरू कर दिया जाएगा. सड़क मार्ग के निर्माण के बाद इस क्षेत्र के हजारों लोगों को सड़क सुविधा का लाभ मिल सकेगा.

उत्तराखंड शासन के अपर सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी ने लोक निर्माण विभाग (PWD) के प्रमुख इंजीनियरों को निर्धारित समय और निर्धारित मानकों के अनुसार सड़क निर्माण का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं. पुलों की स्वीकृति पर स्थानीय लोगों और कार्यकर्ताओं ने विस अध्यक्ष के प्रयासों की सराहना की है.