फरीदाबाद से हल्द्वानी के लिए सीधी बस सेवा शुरू, रामनगर के लिए जल्द

अगर आप फरीदाबाद या पश्चिमी और दक्ष‍िणी दिल्ली में रहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. सोमवार 2 फरवरी से फरीदाबाद से हल्द्वानी के लिए सीधी बस सेवा शुरू कर दी गई है. पहली बस सोमवार शाम को रवाना होगी. जल्द ही यहां से कॉर्बेट सिटी रामनगर के लिए भी सीधी बस सेवा शुरू हो जाएगी.

उत्तराखंड के बहुत से लोग दिल्ली और फरीदाबाद में रहते हैं. लेकिन जब भी अपने घर, अपने गांव जाने की बात होती है तो उन्हें आनंद विहार बस अड्डे जाना पड़ता है. पूर्वी दिल्ली के लोगों के लिए तो ये ठीक है, लेकिन पश्च‍िमी और दक्ष‍िणी दिल्ली वालों के लिए बहुत दूर है. इसके अलावा फरीदाबाद में रहने वाले पहाड़ी समाज के लोगों के लिए तो यह एक तरह का टॉर्चर ही है. लेकिन अब इस समस्या का समाधान भी हो गया है.

गढ़वाल सभा के प्रधान राकेश घिल्डियाल व समस्त कार्यकारणी के प्रयासों का ही नतीजा है कि फरीदाबाद से हल्द्वानी के लिए यह बस सेवा शुरू हुई है. राकेश घ‍िल्ड‍ियाल पिछले काफी समय से इस ओर प्रयास कर रहे थे, जिसका परिणाम यहां रहने वाले पहाड़ी समाज के लोगों के लिए सुखद निकला है.

देखें: फरीदाबाद से हल्द्वानी का रूट मैप
उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत के पुत्र आनंद रावत से मिलकर अथक प्रयास किए. आनंद ने भी राकेश का भरपूर साथ दिया. यह बस सेवा फरीदाबाद के एनआईटी बस अड्डे से शुरू की गई है. यहीं से जल्द ही रामनगर के लिए भी बस सेवा शुरू होगी.