हरीश रावत का CM के रूप में एक साल पूरा, गिनाई अपनी उपलब्ध‍ियां

देहरादून।… हरीश रावत ने मुख्यमंत्रित्व काल का एक साल पूरा कर लिया है. इस मौके पर कांग्रेस पार्टी ने उन्हें बधाई दी है. अपने बधाई संदेश में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने हरीश रावत सरकार द्वारा करवाये जा रहे विकास कार्यों की सराहना की है.

उपाध्याय ने कहा कि बीते एक बरस में राज्य के चौतरफा विकास किया गया है और साथ ही सरकार ने हर वर्ग व हर क्षेत्र में काम कर यह साबित किया है कि कांग्रेस ही राज्य का विकास कर सकती है.

रावत के कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने उन्हें बधाई दी है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अंशुल श्रीकुंज ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राज्य में कई विशिष्ट योजनायें लागू की हैं. ऐसी योजनाएं पूरे देश में कहीं नहीं हैं.

किसानों को पेंशन देकर मुख्यमंत्री ने अनूठा कार्य किया है. किसानों को पेंशन देने की योजना लागू देने वाला उत्तराखंड पहला प्रदेश है. रमसा के तहत राज्य की शिक्षा व्यवस्था सुधारने के लिए किए गए कार्यो की तारीफ विश्व बैंक व केंद्र सरकार ने भी की है.

केदारनाथ में युद्धस्तर पर हो रहे पुनर्निर्माण के कामों की तारीफ केंद्रीय मंत्री भी कर चुके हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि राज्य की जनता के सेवा के आधार पर 2017 में कांग्रेस का प्रदेश में सरकार बनाने का रास्ता साफ है. विकास कार्यो से जनता खुश है. उसका आशीर्वाद पार्टी व सरकार को मिल रहा है.