मुख्यमंत्री के काफिले पर हमला मामले में पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई!

देहरादून।… हल्द्वानी में मुख्यमंत्री हरीश रावत के काफिले पर हुए हमले के बाद लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो सकती है. गृह विभाग ने इस मामले में अपनी पूरी रिपोर्ट भी तैयार कर ली है. सूत्रों की मानें तो प्रमुख सचिव गृह को भेजी गई फाइल में इलाके में तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही पर उनके खिलाफ कार्यवाही करने की संस्तुति की गई है. ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही गृह विभाग की ओर से इन पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई को लेकर पुलिस मुख्यालय को दिशा निर्देश दिए जा सकते हैं.

बीते 28 नवंबर को हल्द्वानी पहुंचे मुख्यमंत्री के काफिले पर पथराव के बाद पुलिस को लाठीचार्ज कर मुख्यमंत्री की फ्लीट को मौके से निकालना पड़ा था. मुख्यमंत्री हल्द्वानी में कुछ रोज पूर्व एक मासूम बच्ची के साथ हुए दर्दनाक हादसे के बाद उसके परिजनों से मिलने जा रहे थे तो इसी दौरान भीड़ ने मुख्यमंत्री के काफिले पर हमला किया था. घटना की प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस कर्मियों को दोषी पाया गया था. इस रिपोर्ट के आधार पर गृह विभाग ने मामले की विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर ली है.

सूत्रों की मानें तो इस रिपोर्ट में लापरवाह पाए गए पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की सलाह दी गई है. मामले की रिपोर्ट अब प्रमुख सचिव गृह के पास है और उन्हें ही इस मामले में कोई फैसला लेना है. सूत्रों के अनुसार निर्देश मिलने के बाद लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के लिए इस रिपोर्ट को पुलिस मुख्यालय भेजा जाएगा.

पुलिस मुख्यालय में भी तैयार है रिपोर्ट
मुख्यमंत्री के काफिले पर हुए हमले की एक रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय स्तर से भी तैयार की गई है. इस रिपोर्ट में पुलिस के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों को भी कठघरे में खड़ा करने की बात सूत्रों के हवाले से सामने आ रही है. माना जा रहा है कि शासन की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस मुख्यालय भी अपनी रिपोर्ट शासन को भेज सकता है.