कुणाल के दोहरे शतक की बदौलत देहरादून ने हरिद्वार को 200 रन से हराया

देहरादून।… कुनाल चंदेला (220) के शानदार दोहरे शतक और ऋषभ बटोला की घातक गेंदबाजी की बदौलत देहरादून ने पहले उत्तराखंड क्रिकेट लीग-2015 में हरिद्वार को 200 रन से करारी मात दी.

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की ओर से आयोजित क्रिकेट लीग में शनिवार को अभिमन्यु क्रिकेट अकेडमी में हरिद्वार और मेजबान देहरादून के बीच मैच हुआ. देहरादून ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. देहरादून के सलामी बल्लेबाज कुनाल चंदेला और सुमित सेठी के बीच पहले विकेट लिए 95 रन की साझेदारी निभाई. इस साझेदारी को हरिद्वार के प्रमोद ने सुमित सेठी को 27 रन के निजी स्कोर क्लीन बोल्ड कर तोड़ा.

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए समर्थ (47) ने भी सुमित का अच्छा साथ निभाते हुए देहरादून की पारी आगे बढ़ाई. समर्थ तीन रन से अर्धशतक बनाने से चूक गए. रजत ने 47 रन के निजी स्कोर पर समर्थ को कैच आउट कराया. चौथे नंबर पर खेलने आए अमित लारा (68) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली.

पिथौरागढ़ के ख‍िलाफ भी कुनाल ने दोहरा शतक जड़ा था

इसी बीच दोहरा शतक पूरा करने के बाद कुनाल चंदेला को प्रमोद ने क्लीन बोल्ड कर अपना दूसरा शिकार बनाया. कुनाल के आउट होने के बाद खेलने आए ईशान 22 रन बनाकर नाबाद रहे. देहरादून ने निर्धारित 80 ओंवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 402 रन का स्कोर बनाया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हरिद्वार की पूरी टीम 63.2 ओंवर में 202 रन पर सिमट गई और उसे 200 रन से बड़ी हार का सामना करना पड़ा. देहरादून के बॉलर ऋषभ की घातक गेंदबाजी के आगे हरिद्वार के बल्लेबाज बेबस ही नजर आए. हरिद्वार की ओर से केवल शिवम (61) ने अर्धशतकीय पारी खेलकर कुछ संघर्ष किया. ऋषभ ने 18 ओवर में आठ मेडन के साथ 41 रन देकर पांच विकेट चटकाए.