भनोली के तिहरे हत्याकांड में 6 महीने बाद भी पुलिस खाली हाथ

अल्मोड़ा।… छह महीने बीत चुके हैं, लेकिन अल्मोड़ा जिले के भनोली तहसील में तिहरे हत्याकांड के मामले में पुलिस अब भी खाली हाथ है. पुलिस अब भी इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में नाकाम ही साबित हो रही है. पुलिस की जांच और सुस्त चाल से परिजन बेहद दुखी हैं. मृतक दम्पति के बेटे ने अब इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. यही नहीं युवक ने मामला जल्द नहीं सुलझने पर परिवार सहित भूख हड़ताल और आत्महत्या की भी धमकी दी है.

गौरतलब है कि पिछले साल 28 जुलाई की रात भनोली तहसील के गल्ली बिरकोला गांव में दम्पति प्रेम सिंह व धनुली देवी और उनके पोते अंकित की निर्मम हत्या कर दी गई थी. हत्यारे घर से सामान, जेवर व नगदी उड़ा ले गए थे. मगर जल्द अपराधियों को पकड़ने का दावा करने वाली पुलिस 6 महीने भी खाली हाथ है.

हत्यारों की धरपकड़ तो दूर अभी तक पुलिस के हाथ कोई सुराग तक नहीं लगा है. इस घटना के खुलासे के लिए क्षेत्र के लोगों ने आंदोलन के जरिये भी आवाज उठाई थी. आंदोलन को शांत करने के लिए 15 दिन में ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया गया था और उसके बाद ही आंदोलन टला था. लेकिन पुलिस अपने उस वादे को भी नहीं निभा पायी है. दुखी मृतक स्व. प्रेम सिंह के बेटे नंदन सिंह बेहद दुखी है.

पुलिस की ढीली कार्रवाई से असंतुष्ट होकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप मामले की अब सीबीआई जांच कराने की गुहार लगाई है. यह भी अंदेशा है कि पुलिस की ढिलाई को देखते हुए उन्हें और उनके बच्चों को हत्यारों से खतरा हो सकता है. मृतक दम्पति के बेटे नंदन सिंह ने परेशान होकर अब चेतावनी दे डाली है कि यदि जल्द से जल्द ठोस कदम नहीं उठे और हत्यारे नहीं पकड़े गए, तो वह परिवार के साथ डीएम कार्यालय के सामने भूख हड़ताल पर बैठ जाएगा और आत्महत्या कर लेगा. इस चेतावनी भरी चिट्ठी पर डीएम ने एसपी को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.