उत्तराखंड पुलिस में 22 फरवरी को होगी रैंकर्स परीक्षा

देहरादून।… पुलिस मुख्यालय ने रैंकर्स परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है. यह परीक्षा 22 फरवरी को होगी. इस परीक्षा में राज्य के करीब 11 हजार कांस्टेबल व हेड कांस्टेबलों के शामिल होने की उम्मीद जतायी जा रही है. परीक्षा पर निगरानी रखने के लिए तीन सदस्यीय समिति का भी गठन किया गया है. इसका अध्यक्ष आईजी, पीएसी अमित सिन्हा को बनाया गया है.

प्रशासन की ओर से पुलिस महकमे में रैंकर उप-निरीक्षक (सब इंस्पेक्टर) परीक्षा के लिए पुलिस स्टेब्लिशमेंट कमेटी के लिखित परीक्षा की चयन प्रक्रिया को मंजूरी मिलने के बाद इसकी तैयारियां जोरों पर हैं. शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय ने लिखित परीक्षा की तारीखें फाइनल कर दी है.

यह परीक्षा अब रविवार 22 फरवरी को होगी. पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों व सेना नायकों को परीक्षा की तैयारियों के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. ये प्रभारी परीक्षा केंद्रों के चयन के साथ ही परीक्षा की तमाम व्यवस्थाओं को अंजाम देंगे.

डीजीपी बीएस सिद्धू का कहना है, परीक्षा की तैयारियां पहले से ही थी, इसलिए परीक्षा सम्पन्न कराने में कोई कठिनाई नहीं होगी. उन्होंने कहा कि इसमें केवल कुछ लोगों के ही प्रवेश पत्र बदले जाने हैं. ये वह लोग हैं जिनका इस दौरान तबादला हुआ है. इन्हें संबंधित जिला प्रभारी नए प्रवेश पत्र जारी करेंगे.