श‍िवम के दोहरे शतक की बदौलत हरिद्वार ने पौड़ी को दी करारी श‍िकस्त

देहरादून।… मेजबान देहरादून ने पहले उत्तराखंड क्रिकेट लीग में पिथौरागढ़ को 347 रन से करारी श‍िकस्त दे दी. देहरादून की जीत में कुनाल चंदेला (204) के शानदार दोहरे शतक और समर्थ (93) व सुमित (83) की अ‌र्धशतकीय पारियों का खास योगदान रहा. वहीं दूसरे मुकाबले में शिवम खुराना (211) के नाबाद दोहरे शतक और रजत की घातक गेंदबाजी के दम पर हरिद्वार ने पौड़ी को 233 रन से मात दी.

हरिद्वार के खिलाफ 379 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पौड़ी की टीम 146 रन पर सिमट गई और उसे 233 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा. शुक्रवार को एक विकेट के नुकसान पर आठ रन से आगे खेलते हुए पौड़ी के बल्लेबाज हरिद्वार की शानदार गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाए. अपूर्व जैन (62) ने ही कुछ देर क्रीज पर टिकने का दम दिखाया. हरिद्वार की ओर से रजत परमार ने पांच और अचल ने तीन विकेट झटके. इससे पहले गुरुवार को हरिद्वार ने शिवम खुराना के नाबाद दोहरे शतक की बदौलत 378 रन बनाए थे.

इससे पहले अभिमन्यु क्रिकेट अकेडमी में गुरुवार को देहरादून और पिथौरागढ़ के बीच शुरू हुए दो दिवसीय मैच में देहरादून ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. सलामी बल्लेबाज सुमित और कुनाल ने टीम को ठोस शुरुआत दी. बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे सुमित को 83 के निजी स्कोर पर कैलाश ने आउट कर दिया. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे समर्थ ने भी कुनाल का अच्छा साथ दिया, लेकिन वह भी महज सात रन से शतक पूरा करने से चूक गए.

एक छोर पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे कुनाल ने दोहरा शतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने मैदान के चारो तरफ शॉट खेले. देहरादून ने 73 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 432 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी पिथौरागढ़ की पूरी टीम 33 ओवर में महज 85 रन पर सिमट गई. देहरादून की ओर से अग्रिम ने चार और चेतन ने तीन विकेट लिए.