तीन करोड़ से संवरेगा ताड़ीखेत

ताड़ीखेत

बीडीसी की बैठक में करीब तीन करोड़ की विकास योजनाओं को हरी झंडी दे दी गई. पूरे ब्लॉक क्षेत्र से सदन में लाए गए लगभग 200 प्रस्तावों में खासकर स्वास्थ्य, शिक्षा व पेयजल के लिए विशेष बजट की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा विकासखंड में डेढ़ दर्जन पंचायत भवनों को भी स्वीकृति प्रदान कर जिला योजना में मंजूरी के लिए भेजे गए.

ब्लॉक सभागार में प्रमुख रचना रावत की अध्यक्षता में सोमवार को बीडीसी बैठक हुई. इस दौरान विकासखंड की 130 ग्राम सभाओं से तकरीबन 200 प्रस्ताव सदन में प्रस्तुत किए गए. इनमें पेयजल, सड़क, स्वास्थ्य, बिजली आदि समेत करीब सवा दो करोड़ के बजट का अनुमोदन किया गया. जिला पंचायत के आमंत्रित सदस्यों, क्षेत्र पंचायत व प्रधानों की सर्वसम्मति पर सभी प्रस्ताव पास कर दिए गए.

इसके अलावा 15 पंचायत भवनों के प्रस्ताव भी पास किए गए. इनके लिए लगभग 75 लाख के बजट का प्रावधान रखा गया. प्रमुख रचना के मुताबिक बीडीसी में जिन योजनाओं को हरी झंडी दी गई है, स्वीकृति के लिए जिला योजना में भेजे जा रहे हैं. उन्होंने समेकित विकास पर जोर देते हुए सदस्यों से अपने-अपने क्षेत्रों में ग्रामीण हित को प्राथमिकता देने पर जोर दिया.

मिलेगा प्रस्ताव व कार्यवाही का ब्योरा
बीडीसी की अगली बैठक में प्रत्येक सदस्य को प्रस्ताव तथा उन पर की गई कार्यवाही का ब्योरा मुहैया कराया जाएगा. विकास योजनाओं के अनुमोदन को हुई बैठक में बीडीसी त्रिभुवन सिंह फर्त्‍याल के यह मुद्दा उठाए जाने पर बीडीओ ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि आगे होने वाली बैठकों में हरेक सदस्य को पूरी जानकारी दी जाएगी.