नीलकंठ में छात्रों और व्यापारियों ने की सफाई

ऋषिकेश
नीलकंठ महादेव मंदिर परिसर क्षेत्र में स्कूली बच्चों ने रैली निकाल कर स्वच्छता के प्रति जन जागरण किया. व्यापारियों ने स्वच्छता अभियान चलाकर कूड़ा नष्ट किया.

नीलकंठ महादेव मंदिर समिति की ओर से संचालित इंटरमीडिएट कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने मंदिर परिसर के बाजार व आसपास क्षेत्र में जन जागरण रैली निकाल कर स्वच्छता अभियान चलाया. इस दौरान बच्चों ने हाथों में तख्ती लेकर स्वच्छता का संदेश दिया. व्यापारियों के पास जाकर बच्चों ने कूड़े को एक स्थान पर एकत्र करने के साथ पॉलीथिन का प्रयोग न करने की अपील की.

नीलकंठ व्यापार वेलफेयर एसोसिएशन के आह्वान पर मंदिर परिसर के व्यापारियों ने बाजार व आसपास क्षेत्र में श्रमदान कर सफाई की. इस दौरान व्यापारियों ने कूड़ा एकत्र कर उसे एक स्थान पर नष्ट किया. अभियान में एसोसिएशन के अध्यक्ष बृजेश चौहान, सचिव पूरन पयाल, कोषाध्यक्ष अवनीश नौटियाल आदि शामिल हुए.

उधर, ओम ब्रह्मा शांति सेवा संस्थान लखनऊ से आए बुजुर्गों ने स्वच्छ भारत मिशन से स्वयं को जोड़ते हुए गंगा तट पर साफ-सफाई की. इस दौरान संस्था सदस्यों ने घाट पर आने वाले श्रद्धालुओं से गंगा को स्वच्छ रखने और उसमें गंदगी न डालने की अपील की.